आंदोलन पर किसान और जनता जाम से परेशान: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर बैरिकेडिंग| दिनभर रेंगकर चले वाहन

किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के कारण नोएडा-दिल्ली बार्डर पर सुबह से दिल्ली और नोएडा पुलिस की संयुक्त सतर्कता रही। दिल्ली और नोएडा पुलिस के जवान किसी भी उपद्रव से निपटने के लिए तैयार दिखे। चिल्ला डीएनडी कालिंदी कुंज बार्डर पर बैरिकेडिंग के कारण पुलिस की मुस्तैदी के कारण बार्डर पर सुबह से लेकर शाम तक ट्रैफिक जाम की समस्या रही।

बड़ी संख्या में नहीं आए कोई किसान गुट

चिल्ला बार्डर बार्डर पर बैरिकेड के साथ पुलिस की मुस्तैदी से दलित प्रेरणा स्थल, कालिंदी कुंज पर चेकिंग से ओखला बार्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन व डीएनडी फ्लाईवे पर चेकिंग से टोल प्लाजा लूप तक जाम रहा। हालांकि देर शाम तक बड़ी संख्या में कोई भी किसान गुट नहीं आए।

नोएडा सीमा में दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर मौजूद पुलिसकर्मी ट्रैफिक को पूरे दिन सामान्य बनाने में लगे रहें। किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए दिल्ली और नोएडा पुलिस की व्यवस्था सुबह से शाम तक चाक चौबंद दिखाई दी।

यहां पर 50 से अधिक बैरिकेड के अलावा, पुलिसकर्मियों, उच्चाधिकारियों के रुकने, कंट्रोल रूम और बैठक कक्ष के लिए टेंट लगाया गया है। एहतियात के तौर पर सीमेंट के बैरियर की संख्या भी रिजर्व में रखा गया।

चिल्ला बार्डर, डीएनडी बार्डर और कालिंदी कुंज बार्डर पर नोएडा से दिल्ली की ओर जा रही बायीं साइड की एक लेन व दाएं साइड की एक लेन पर लगाकर चेकिंग की गई। सड़क किनारे बैरिकेड लगाए जाने के कारण वाहन चालकों को दिल्ली जाने के लिए कम लेन मिली।

बार्डर पर बोटलनेक बनने से ट्रैफिक जाम रहा। बार्डर से पहले करीब पांच किलोमीटर के दायरे में ट्रैफिक रेंगता रहा। बैरिकेड लगाकर चेकिंग से जाम की समस्या रही।

जाम के कारण जरूरी काम से दिल्ली जाने के अलावा, दफ्तर, फैक्ट्री, स्कूल, कालेज जाने वाले कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दिल्ली स्थित एयरपोर्ट जाने वालों को भी परेशानी हुई। लोगों को ट्रैफिक जाम से बचने के लिए अपने घरों से डेढ़ से धो घंटे पहले निकलना पड़ा।

Leave a Reply